केरल। केरल में कोचिकोड के एक कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा लड़कियों के बारे में दिया गया बयान आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रोफेसर ने फीमेल स्टूडेंट्स के ब्रेस्ट की तुलना तरबूज से की थी। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ता गया। विरोधस्वरुप दो छात्राओं ने फेसबुक पर अपनी टॉपलेस फोटो पोस्ट कर खलबली मचा दी। हालांकि फेसबुक ने उनकी फोटो को अस्वीकार करते हुए उनके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रोफेसर ने कहा था कि मैं एक कॉलेज का शिक्षक हूं, जहां 80 फीसदी लड़कियां हैं और उसमें से अधिकतर मुस्लिम है। वो लड़कियां धार्मिक परंपरा के आधार पर कपड़े नहीं पहनती है। वो अपने ब्रेस्ट को हिजाब से नहीं ढकती है, बल्कि इसे लाल तरबूज के टुकड़े की तरह दिखाती है।

इसका विरोध करते हुए विष्णु नाम के एक लड़के ने अपने पार्टनर की टॉपलेस तस्वीर पोस्ट की। उसके बाद तिरुवंनतपुरम की रहने वाले एक यूजर ने ऐसी ही खुद की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट कर दी।

टॉपलेस तस्वीर फेसबुक पर डालने वाले लड़की का कहना है कि ये आपकी इच्छा है, महिलाओं को वो कपड़े पहनने का अधिकार है, जो वो पसंद करती है। उन्होंने ये भी सवाल खड़ा किया थि कब हमारा समाज महिलाओं को निशाने पर लेना बंद करेगा?