नई दिल्ली। आज के समय में लोग सेक्स को लेकर काफी जागरूक हो गए है। पहले भारत में सेक्स को लेकर बात करना अच्छा नही समझा जाता था, जिसको लेकर लोगों के अंदर एक तरह की हिचकिचाहट होती थी। लेकिन अब लोगों की सोच काफी बड़े स्तर पर बदली है। यही कारण है कि समाज अब खुलकर हर लड़ाई से लड़ने में सक्षम हो गया है।

आपको बताते चले कि इस जागरूकता की वजह से सबसे ज्यादा फायदा लड़कियों को हुआ है। पहले समाज में फैली हुई भ्रांतिया लड़कियों के लिए लगातार मुसीबत बनी हुई थी। लड़किया अपना दर्द बांटने तक में घबराती थी। उन्हे अपने को काफी बंधिस में रखना पड़ता था। लेकिन अब लड़कियां लड़कों से कंधे से कंधा मिला कर चल रही है।

सेक्स को लेकर भी उन्मे जागरूकता है। चाहे वह शादी से पहले हो या बाद में। उन्हे पता होता है कि कब और कैसे से सेक्स करना है। किन सावधानियों को अपने दिमाक में ऱखना है। समाज को यह चेहरा देने में सोशल मीडिया का रोल बहुत ही ज्यादा अहम रहा है। आज लड़कियां अपनी समस्याओं को लेकर अपने घर वालों से बांटने में नहीं हिच किचा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब लड़कियां अपनी सभी समस्याओं का हल इंटरनेट पर आसानी से पा जाती है और लड़कियों को इसके लिए कही जाना नही होता है। पहले से ज्यादा अब सेक्स के बारे में बात करती है।