बाएं हाथ के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर इन दिनों मैदान से दूर हैं लेकिन अब भी वो आए दिन सुर्खियों में रहते हैं. अपनी शानदार बल्लेबाजी की तरह अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर इस दिग्गज क्रिकेटर की कुछ ताजा तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इन तस्वीरों में गंभीर बिंदी लगाए व दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है इसकी वजह।गौतम गंभीर हाल ही में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जो किन्नर समाज द्वारा आयोजित किया गया था. इस आयोजन का नाम था ‘हिजड़ा हब्बा’. गौतम गंभीर जब यहां पहुंचे तो किन्नरों ने उन्हें उनकी तरह तैयार होने में सहायता की और फिर ये तस्वीरें चर्चा का विषय बन गईं. दरअसल, गंभीर भेदभाव का शिकार किन्नर समाज को अपना समर्थन देने यहां पहुंचे थे और इस वजह को जानकर सभी ने इस दिग्गज खिलाड़ी की तारीफ की है.

 

हाल ही में गौतम गंभीर ने रक्षाबंधन पर भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं जिसमें वो ट्रांसजेंडर अभीना और सिमरन से राखी बंधवाते नजर आए थे. इस ट्वीट में गंभीर ने लिखा था कि, ‘ये मर्द या औरत होने की बात नहीं है. ये इंसान होने की बात है. गर्व से ट्रांस्जेंडर अभीना अहेर और सिमरन शेख के साथ राखी के रूप में मेरी कलाई पर उनका प्रेम. उनको मैंने इसी तरह स्वीकार किया है. क्या आप भी करेंगे?’

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं और इस साल आईपीएल में भी उन्होंने शुरुआती मैचों में हार के बाद कप्तानी छोड़ दी थी व बाकी के टूर्नामेंट में वो नहीं खेले थे. गंभीर लगातार सामाजिक व देश से जुड़े तमाम मुद्दों पर अपनी आवाज उठाते आए हैं और उनके फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि ये दिग्गज क्रिकेटर आगे भी ऐसा करता रहे.