लखनऊ/हमीरपुर :उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के जराखर गांव में रविवार शाम खेत में शौंच के लिए गई 17 साल की लड़की को उसके सगे ममेरे भाई ने मिट्टी का तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया। मेडिकल कॉलेज (झांसी) में लड़की की हालत चिंताजनक बनी हुई है। लड़की ने आरोपी के साथ शादी करने से इंकार कर दिया था। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संतोष कुमार सिंह ने सोमवार को बताया, “जराखर गांव में रविवार शाम करीब पांच बजे एक 17 साल की लड़की अपने घर से खेत अकेले शौच के लिए गई थी।

वहां पहुंच कर मुस्करा कस्बे का निवासी उसके सगे मामा का लड़का (ममेरा भाई) संजय उसपर भाग कर शादी करने का दबाव बनाने लगा। लड़की के इंकार करने पर उसने अपने साथ लाए मिट्टी का तेल (किरोसिन) उसके ऊपर छिड़क कर आग लगा दी। लड़की बुरी तरह झुलस गई है। पीड़िता को इलाज के लिए पहले राठ के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया था। सोमवार को गंभीर हालत होने की वजह से झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।”

उन्होंने बताया, “पीड़िता के भाई की तहरीर पर आरोपी युवक संजय के खिलाफ रात में ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।”