हालांकि एक कहावत है की ‘परिवर्तन ही संसार का नियम है’ इसके बाद भी जब भाजपा के आने के बाद उसकी विचारधारा के तहत सांकृतिक बदलाव होने शुरू हुए जिसमे शहरों और स्टेशनों के नाम बदलना भी शामिल हैं तो दूसरी विचारधारा जो 60 सालों से एकछत्र राज कर रही थी को बुरा लगा। बहरहाल ये लेख राजनैतिक नहीं है पर है नाम परिवर्तन को ले कर ही। दरसल दुनिया भर में प्रसिद्ध इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली एक टीम ने अब अपना नाम बदलने का निर्णय किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स फ्रेंचाइजी ने अब अपना नाम परिवर्तन करने का फैसला किया है। आईपीएल के आने वाले सीजन में इस टीम को एक नए नाम दिल्‍ली केपिटल्‍स (Delhi Capitals) के नाम से जाना जाएगा।

दिल्ली में आयोजित किये गए एक कार्यक्रम में दिल्ली टीम फ्रेंचाइजी के मालिक GMR ग्रुप तथा जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स ने बाबत घोषणा की है। बता दें की आईपीएल के शुरूआती दिनों से दिल्ली की फ्रेंचाइजी जुड़ी हुई है पर 10 साल बीत जाने के बाद भी आज तक इस टीम ने एक बार भी खिताबी जीत नहीं दर्ज की है। हो सकता है की वे एक नए नाम के साथ और नए जोश के साथ आने वाले सीजन में जाना चाहते हों।

इस नाम परिवर्तन को लेकर दिल्ली की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर के अपने फैन्स को जानकारी दी। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा की, ‘दिल्लीवासियो, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!’ इस ट्वीट के माध्यम से टीम ने अपने नए Logo को भी पेश किया है। दिल्ली कैपिटल्स के इस नए लोगो में तीन टाइगर नजर आते हैं।