दिल्ली के बुराड़ी में हुई 11 लोगों की सनसनीखेज मौत के मामले में लगातार हैरान कर देने वाली बातें सामने आ रही है। एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें भाटिया परिवार के लोग ‘मौत का सामान’ जुटाते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एकसाथ 11 लोगों की रहस्यमयी मौतों के मामले में कई तरह की बातें सामने आ रही है। घर में मिली डायरियों और नोट्स से पता चलता है कि परिवार ‘मोक्ष’ प्राप्ति के नाम पर कई समय से धार्मिक अनुष्ठान कर रहा था। नोट्स में अनुष्ठान के बारे में विस्तार से बताया गया है कि इससे किसी की मौत नहीं होगी बल्कि कुछ बड़ा हासिल होगा और भगवान सबकी रक्षा करेंगे।

इस मामले में एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जो हैरान कर देने वाला है। इसे देखकर पता चलता है कि परिवार पूरी तैयारी के साथ इस मौत के ‘अनुष्ठान की तैयारी’ में जुटा था। पुलिस को घर के बगल वाली फर्नीचर शॉप की एक सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें परिवार के दो सदस्य प्लास्टिक के स्टूल और तार खरीद कर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस सीसीटीवी फुटेज में रात 10 बजे के तकरीबन परिवार की बड़ी बहू सविता अपनी बेटी के साथ  स्टूल ला रही हैं जबकि उसी दुकान से छोटे बच्चों को तार ले जाते हुए देखा जा सकता है।बाद में इन्ही स्टूलों और तारों का प्रयोग फांसी लगाने में किया था। पुलिस को घर से कई ऐसी डायरियां मिली हैं जो खुदकुशी से बिल्कुल मेल खाती है।

घर में मिली डायरी में मौत की पटकथा एक सप्ताह पहले ही लिख दी गई थी। जैसा डायरी में लिखा गया था ठीक उसी दिन कथित पूजा अनुष्ठान शुरू हुआ था। इस पूजा का उद्देश्य भगवान को धन्यवाद देना था क्योंकि परिवार के मुताबिक, भगवान अपना आशीर्वाद भाटिया परिवार पर बनाए हुए थे। परिवार का छोटा बेटा ललित पिछले 11 वर्षों से इस तरह की पूजा करता आ रहा था और 30 जून का अनुष्ठान सबसे बड़ा था।