नई दिल्‍ली। अच्छा यह जरूरी नहीं है क‍ि हर समय खाने पीने की आदत आपको हेल्‍दी ही रखे। कभी-कभी इससे लेने के देने भी पड़ जाते हैं। इसके शिकार सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी हो जाते हैं। ज्‍यादा खाना खाने से जानवरों की भी टमी निकल आती है। ऐसे में इंसान तो वर्कआउट और डाइटिंग कर सकता है लेकिन जब जानवरों की टमी निकल आए तो फ‍िर क्‍या होगा। बैंकॉक थाइलैंड के वाइल्‍डलाइफ सेंचुरी में एक बंदर के साथ ऐसा ही कुछ है। दरअसल इसकी ओवरडाइट के चलते उसकी टमी निकल आई है। अब इन्‍हें खाने पर थोड़ी पाबंदी लगानी होगी। इन्‍हें सामान्‍य हेल्‍थ में लाने के लिए इन्‍हें अब डाइटिंग करनी पड़ेगी।

इन्‍हें अपने फैटी अंदाज के चलते फैटी अंकल कहा जाता है। अब उन्‍हें एक स्‍पेशल तरह के फैट कैंप में भेजा जाएगा। जहां जाकर यह महाशय अपना वजन कम करने वाले हैं। इन्‍हें स्ट्रिकट डाइट पर रखा जाएगा और रनिंग जैसी एक्‍सरसाइजेस भी कराई जाएंगी। यानि अब इन्‍हें अपना वजन घटाने के लिए अच्‍छी खासी मशक्‍कत करनी पड़ेगी। अपनी उम्र से छोटे और लोकल मंकी के बीच वह खूब पॉपुलर हैं। यह बड़ी इंटररेस्टिंग बात है कि ये सभी मिलकर इसे काफी टीज करते हैं। छोटे बंदरों के लिए तो यह खेलने का एक खिलौना बन गए हैं। क्‍योंकि इसके पास उन्‍हें खाने की चीजें देने के लिए काफी कुछ होता है।

Expand

ज्‍यादा खाने से निकल आई जब बंदर की टमी

इस वाइल्‍डलाइफ सेंचुरी में जितने भी टूरिस्‍ट आते थे उन्‍हें यह बंदर अपनी टमी की वजह से ही खूब लुभाता था। जो कोई भी इसकी तरफ देखता तो उसे खाने के लिए कुछ न कुछ दे ही देता था। बंदर खाने का इतना क्रेजी की सब कुछ खा लेता था। तरबूज हो या भुटटा हो, अनानास हो या पपीता वो सब चीजों को देखकर उसे झटपट खाना शुरू कर देता था। बस उसका नतीजा यह हुआ कि यह बंदर अपने वेट से आठ से दस किलो ज्‍यादा मोटा हो गया।